International Yoga Day: मैसूर में लोगों के साथ योग करेंगे प्रधानमंत्री मोदी

PM Narendra Modi

PM Narendra Modi

International Yoga Day: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सोमवार को देशवासियों से ‘‘अंतरराष्ट्रीय योग दिवस’’ (International Yoga Day) को सफल बनाने की अपील (Appeal) की है।

प्रधानमंत्री मोदी ने सोशल मीडिया पर लिखा कि कल यानी 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है, इस बार ये आयोजन ‘मानवता के लिए योग’ की थीम पर आधारित होगा।  आइए, हम सब मिलकर इसे सफल बनाएं एवं योग की लोकप्रियता को और अधिक बढ़ाएं।

मोदी सरकार आने के बाद से ही भारत योग को दुनियाभर में प्रचारित और प्रसारित करने में लगा हुआ है। प्रधानमंत्री मोदी के प्रयासों से 21 जून को विश्व योग दिवस के तौर पर मान्यता भी मिली है। इस दिन हर साल प्रधानमंत्री मोदी खुद सार्वजनिक तौर पर योग करते हैं और लोगों को योग करने के लिए प्रेरित करते हैं।

मोदी आगामी 21 जून को मनाए जाने वाले योग दिवस के मद्देनजर पिछले कुछ दिनों से योग के विभिन्न फायदों के बारे में लोगों को खुद बता रहे है। इस बार 21 जून को आठवां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस 21 जून 2015 को पहली बार मनाया गया था।

मैसूर पैलेस में मोदी करेंगे योग

पीएम मोदी (PM Narendra Modi) इस बार अंतरराष्ट्रीय योग दिवस (International Yoga Day) के मौके पर कर्नाटक (Karnataka) के मैसूर पैलेस (Mysore Palace) मैदान में योग करेंगे, इस सार्वजनिक कार्यक्रम (Group Yoga Programme) में बड़ी संख्या में लोग हिस्सा लेंगे।  

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.