Job in Ayurveda: आयुर्वेद सेक्टर में 2 लाख रुपये तक की नौकरी

Bhagwan Dhanvantri

Bhagwan Dhanvantri

Job in Ayurveda: राष्ट्रीय आयुर्वेद संस्थान के वाइस चेयरमैन, राष्ट्रीय आयुर्वेद विद्यापीठ में डायरेक्टर और नेशनल मेडिकल प्लांट बोर्ड में अकाउंटेंट की पोस्ट के लिए वेकैंसी निकाली गई है। आयुष मंत्रालय ने पोस्ट निकाली है। ज्यादा जानकारी के लिए आयुष मंत्रालय की साइट पर जाकर जानकारी ली जा सकती है।

मंत्रालय के सर्कुलर के मुताबिक, राष्ट्रीय आयुर्वेद संस्थान, जयपुर के वाइस चेयरमैन के लिए आयुर्वेद में पीएचडी के अलावा, 10 साल किसी संस्थान, कॉलेज में पढ़ाने का अनुभव भी होना चाहिए। पांच साल की इस डेप्युटेशन वाली वेकैंसी के लिए उम्मीदवार की उम्र 65 साल से ज्य़ादा नहीं होनी चाहिए। इस प्रतिष्ठित नौकरी के लिए 2.10 लाख रुपये का वेतन दिया जाएगा।

ज्य़ादा जानकारी के लिए नीचे लिंक पर क्लिक करें..

https://cdn.ayush.gov.in/wp-content/uploads/2022/08/Filling-up-the-post-of-Vice-Chancellor-NIA.pdf

राष्ट्रीय आयुर्वेद विद्यापीठ में डायरेक्टर

आयुर्वेद मंत्रालय ने आयुर्वेद विद्यापीठ में डायरेक्ट की पोस्ट भी निकाली है। इस पोस्ट के लिए कम से कम उम्मीदवार को आयुर्वेद में पोस्ट ग्रेजुएट तो होना ही होगा, साथ साथ उसके पास 8 साल पढ़ाने का अनुभव भी होना चाहिए। ये पोस्ट भी डेप्युटेशन के आधार पर निकाली गई है।

ज्य़ादा जानकारी के लिए नीचे लिंक पर क्लिक करें..

https://cdn.ayush.gov.in/wp-content/uploads/2022/08/Filling-up-the-post-of-Director-Rashtriya-Ayurveda-Vidyapeeth-RAV-New-Delh-reg-1-1.pdf

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.