Ayush Investment Summit: आयुष ट्यूरिज्म को बढ़ाने के लिए अब आयुष वीसा देगी सरकार

Date:

Ayush Investment Summit भारत में जल्द ही आयुर्वेद और आयुष को बढ़ाने के लिए केंद्र सरकार आयुष वीसा (Ayush Visa) की एक नई कटैगरी शुरु करने जा रही है। इसमें विदेशों से भारत में आयुष इलाज कराने के लिए आने वालों को जल्द और लंबी अवधि का वीसा दिया जाएगा।

आयुष इंवेस्टमेंट समिट (Ayush Investment Summit) में बोलते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने घोषणा करते हुए कहा कि दुनिया भर में आयुष को प्रचारित और प्रसारित करने के लिए सरकार आयुष वीसा की नई कटैगरी शुरु करने जा रही है। इससे यहां इलाज कराने वाले आने वाले मदद मिलेगी। उन्होंने केरल में आयुर्वेद ट्यूरिज्म का जिक्र करते हुए कहा कि केरल में ट्यूरिज्म के बढ़ने के पीछे आयुर्वेद एक बड़ा कारण है। इसको देखते हुए हमने भी ये आयुष वीसा की नई कैटेगरी का फैसला किया है।

WHO के प्रमुख ट्रेडोस ग्रेबियसस अब बने तुलसी भाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मित्र और डब्लूएचओ के प्रमुख ट्रेडोस ग्रेबियसस को तुलसीभाई का नाम दिया है। आयुष समिट में भरे मंच से इसकी घोषणा करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मित्र ट्रेड्रोस लगातार गुजराती सीखने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने खुद के लिए एक गुजराती नाम रखने के लिए भी कहा था, ऐसे में हम उन्हें तुलसी भाई का नाम देते हैं। उनके ऐसा कहने के बाद डब्लूएचओ प्रमुख भी हाथ जोड़कर उनका अभिवादन करते हुए दिखे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related

आयुर्वेद के मशहूर लेखक, चिकित्सक और शिक्षक डॉ. एल महादेवन का निधन

आयुर्वेद चिकित्सा (Ayurveda) में देश विदेश में मशहूर डॉ....

भारतीय न्याय संहिता में आयुर्वेद और पारंपरिक डॉक्टर्स के साथ हुआ अन्याय

बेशक मोदी सरकार के राज में पारंपरिक चिकित्सा पद्धतियों...

Thyroid को जड़ से खत्म करने के लिए अपनाएं आयुर्वेद और योग

आज के मार्डन समय में लोगों को बीमारियों से...