Patanjali News: उत्तराखंड में सबसे ज्य़ादा निवेश वाली कंपनी है पतांजलि: आचार्य बालकृष्ण

Date:

Patanjali News: देश की सबसे बड़ी आयुर्वेद और एफएमसीजी कंपनी पतांजलि के प्रबंध निदेशक आचार्य बालकृष्ण ने कहा है कि पतांजलि ना सिर्फ उत्तराखंड के युवकों को रोज़गार दे रही है, बल्कि उत्तराखंड राज्य में सबसे ज्यादा निवेश करने वाली कंपनी भी है।

न्यूज18 चैनल के कार्यक्रम में आचार्य बालकृष्ण ने कहा कि कोरोना में लोगों को बचाने का काम कोरोनील ने किया था, कोरोना के दौरान एक करोड़ लोगों तक कोरोनील पहुंची थी। अगर यह दवा ना होती तो आप कल्पना कर सकते हैं कि कितने लोगों की मृत्यु हो सकती थी।

आचार्य बालकृष्ण ने कहा कि उत्तराखंड में अभी तक कुल 90 हजार करोड़ रुपए का निवेश हुआ है उसमें से लगभग 12% इन्वेस्टमेंट पतंजलि का है।  प्राइवेट सेक्टर में जितना रोजगार उत्तराखंड में दिया है, उसका लगभग 10 परसेंट सिर्फ पतंजलि ने दिया है। हमारी सबसे बड़ी बात यह है कि हमने अपने प्लांट्स में स्थानीय लोगों को रोजगार दिया है। पहाड़ों के बच्चों को हमने अपने प्लांट्स और बाकी जगह नौकरी दी है। उन्होंने कहा कि पूरे भारत में 6% फूड प्रोसेस होता है, इसका 6 परसेंट सिर्फ पतंजलि करता है।

आयार्च बालकृष्ण ने दावा किया कि देश में एफएमसीजी की ऐसी कोई कंपनी नहीं है जिसके पास बायोसेफ्टी ट्रिपल लेबल लैब हो। जिनमें 500 से ज्य़ादा वैज्ञानिक काम कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related

आयुर्वेद के मशहूर लेखक, चिकित्सक और शिक्षक डॉ. एल महादेवन का निधन

आयुर्वेद चिकित्सा (Ayurveda) में देश विदेश में मशहूर डॉ....

भारतीय न्याय संहिता में आयुर्वेद और पारंपरिक डॉक्टर्स के साथ हुआ अन्याय

बेशक मोदी सरकार के राज में पारंपरिक चिकित्सा पद्धतियों...

Thyroid को जड़ से खत्म करने के लिए अपनाएं आयुर्वेद और योग

आज के मार्डन समय में लोगों को बीमारियों से...