Arogya Bharti: लोधी गार्डन के मालियों का किया सम्मान

Date:

Arogya Bharti: आरोग्य भारती ने दिल्ली के लोधी गार्डन में नए साल के उपलक्ष में सभी मालियों को सम्मानित किया। संवत 2080 पर एक कार्यक्रम में आरोग्य भारती के संगठन मंत्री अशोक वार्ष्णेय ने मालियों को गले में पटका पहनाकर सम्मानित किया।

दरअसल दिल्ली के लोधी गार्डन में बहुत सारे आयुर्वेदिक महत्व के मेडिसिनल प्लांट लगे हुए हैं। लिहाजा यहां पर बहुत सारे लोग सुबह की सैर के दौरान इन मेडिसिनल प्लांट से निकलने वाली शुद्ध हवा के जरिए से अपना स्वास्थ्य बेहतर करते हैं।

ऐसे में इस प्रसिद्ध गार्डन की रखवाली और इन पेड़-पौधों की सेवा करने वाले मालियों का सम्मान आरोग्य भारती ने किया। इस दौरान वहां मौजूद लोगों को इन मेडिसिनल प्लांट्स का महत्व भी बताया गया। आरोग्य भारती एक स्वयंसेवी संस्था है जो कि भारतीय पारंपरिक चिकित्सा और अन्य चिकित्सा पद्धतियों के जरिए लोगों के स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करती है। साथ ही साथ बेहतर और सस्ती स्वास्थ्य सेवा के लिहाज से काम करती है। कोरोना के दौरान भी आरोग्य भारती ने स्वास्थ्य क्षेत्र में बहुत महत्वपूर्ण काम किए। इस संस्था के साथ देशभर में बड़ी संख्या में डॉक्टर और मेडिकल प्रोफेशन के लोग जुड़े हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related

आयुर्वेद के मशहूर लेखक, चिकित्सक और शिक्षक डॉ. एल महादेवन का निधन

आयुर्वेद चिकित्सा (Ayurveda) में देश विदेश में मशहूर डॉ....

भारतीय न्याय संहिता में आयुर्वेद और पारंपरिक डॉक्टर्स के साथ हुआ अन्याय

बेशक मोदी सरकार के राज में पारंपरिक चिकित्सा पद्धतियों...

Thyroid को जड़ से खत्म करने के लिए अपनाएं आयुर्वेद और योग

आज के मार्डन समय में लोगों को बीमारियों से...