Ayush jobs in UP: उत्तर प्रदेश में आयुष डॉक्टर्स के लिए नौकरियां

Date:

Ayush jobs in UP: उत्तर प्रदेश को आयुर्वेद यूनानी और होम्योपैथिक डॉक्टर्स के लिए बड़ी संभावनाएं खुलने जा रही है। केंद्र सरकार ने देशभर में 7500 से ज्यादा आयुष हेल्थ और वैलनेस सेंटर मंजूर की है। इसमें से 871 सेंटर सिर्फ उत्तर प्रदेश में होंगे। इसके साथ साथ केंद्र सरकार ने उत्तर प्रदेश में 50 बिस्तरों वाले 104 आयुष हॉस्पिटल को भी राज्य में खोलने की मंजूरी दी है और 24 इंटीग्रेटेड आयुष हॉस्पिटल के लिए भी केंद्र सरकार ने उत्तर प्रदेश सरकार को वित्तीय मदद दे रही है।

आयुष मंत्री सर्वानंद सोनेवाल ने लोकसभा में बताया कि केंद्र सरकार राज्यों को उनके यहां आयुष अस्पतालों को स्थापित करने के लिए नेशनल आयुष मिशन के तहत फंड दे रही है, इसी में उत्तर प्रदेश को खासा फंड दिया जा रहा है जिसमें बड़ी संख्या में आयुष हेल्थ फैसिलिटी राज्य में स्थापित होने जा रही हैं। इन फैसिलिटी इसमें केंद्र सरकार आयुर्वेदिक, यूनानी और होम्योपैथिक डॉक्टर को भी कांट्रेक्चुअल बेसिस पर भर्ती करेगी। लिहाजा आने वाले दिनों में उत्तर प्रदेश में बड़ी संख्या में आयुष डॉक्टर्स की सरकारी नौकरियां लगेंगी

1 COMMENT

  1. Thank you for another informative web site. Where else could I get that type of info written in such a perfect way? I’ve a project that I’m just now working on, and I’ve been on the look out for such information.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related

दस सालों में आयुष क्षेत्र में हुआ बहुत बड़ा बदलाव, आयुष मंत्रालय की रिपोर्ट

आयुर्वेद और पारंपरिक भारतीय चिकित्सा (Ayurveda and traditional Indian...

Ayurved की पांच औषधियां जोकि रखेंगी आपको बीमारियों से कोसों दूर

आयुर्वेद चिकित्सा पद्धति (Ayurveda medical system) में कुछ ऐसी...

सरकार आयुर्वेद के जरिए दूर करेगी लगभग एक लाख बच्चियों की कमज़ोरी

युवा बच्चियों में कमज़ोरी को दूर करने के लिए...