उपराष्ट्रपति ने बढ़ाया National Institute of Ayurveda के छात्रों का उत्साह

Date:

राजस्थान (https://ayurvedindian.com/tag/rajasthan/) के जयपुर में देश के उपराष्ट्रपति जगदीप धनकड़, केंद्रीय आयुष राज्यमंत्री मंजुपारा महेंद्रभाई ने राष्ट्रीय आयुर्वेद संस्थान के छात्रों से मिलकर उनका उत्साह बढ़ाया।

ये भी पढ़ें..  

(https://ayurvedindian.com/ayurveda-merit-list-of-ccras/)

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ़ आयुर्वेदा के कार्यक्रम में कहा, अथर्वेद स्वास्थ्य के लिए ज्ञान का भंडार है। उन्होंने कहा आयुर्वेद,  में हजारों साल पहले स्वास्थ्य को लेकर बहुत कुछ लिखा गया और कोरोना  मैं उसको सिद्ध करके दिखा दिया। उन्होंने वहां उपस्थित आयुर्वेद के छात्रों को कहा कि भारत की सबसे बड़ी ताकत डेमोग्राफिक डिविडेंड है और उन्हें स्वस्थ रखने का काम आप जैसे लोग कर रहे हैं। योग को लेकर उपराष्ट्रपति ने कहा कि  हजारों साल पहले भारत में योग शुरू हुआ और योग दुनिया को भारत की देन है। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर दुनिया भर के नेताओं का आवाहन किया और कम से कम समय में ज्यादा से ज्यादा दुनिया भर के नेताओं ने इसका समर्थन किया इसी वजह से 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस घोषित किया गया। आज दुनिया के हर कोने में योग किया जा रहा है और लोग इससे अपने स्वास्थ्य का ध्यान रख रहे हैं।

केंद्रीय आयुष राज्यमंत्री मंजुपारा महेंद्रभाई ने कहा कि आयुर्वेदिक संस्थान मरीजों के स्वास्थ्य के क्षेत्र में बहुत ही बेहतरीन काम कर रहा है यहां पर 1000 से ज्यादा पेशेंट रोजाना आते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related