Ayurved government jobs :आयुर्वेद के अनेक विभागों में होने जा रही है भारी भर्तियां, आप भी पा सकते है नौकरिया 

Date:

Ayurved government jobs: अगर आप नौकरी jobs की तलाश में हैं तो आपके लिए अच्छा मौका chance है. हिमाचल प्रदेश himachal pradesh सरकार ने आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी (Ayurvedic Medical Officer) समेत विभिन्न पदों के लिए बड़े स्तर पर नौकरियों jobs की घोषणा की है.

आयुर्वेद विभाग में निकाली 200 वैकेंसी (200 vacancy in Ayurved)

CM सीएम जय राम ठाकुर (Jai Ram Thakur) के नेतृत्व में सोमवार को मंत्रिमंडल की बैठक (Himachal Pradesh Cabinet Big Decision) हुई. इस बैठक में आयुष विभाग में आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी के 200 पदों को भरने का फैसला लिया गया. इनमें से 100 पद सीधी भर्ती के जरिए और बाकी 100 पद प्रमोशन के जरिए भरे जाएंगे. 

फार्मेसी के 100 पदों को कांट्रेक्ट के जरिए भरा जाएगा

सरकार ने बयान जारी करके कहा कि राज्य के लोगों को सस्ती और सुलभ चिकित्सा सेवा उपलब्ध करवाने के लिए सरकार लगातार प्रयास कर रही है. इसके लिए हिमाचल प्रदेश में आयुष विभाग को और मजबूत किया जा रहा है. मंत्रि-परिषद की बैठक में फैसला लिया गया कि आयुर्वेदिक फार्मासिस्ट के 100 पदों को कांट्रेक्ट के जरिए भर दिया जाएगा. 

पंचायती राज विभाग के 32 पदों पर भी नियुक्तियां

बैठक में यह भी फैसला लिया गया कि विभिन्न श्रेणियों में 14 पदों का सृजन किया जाएगा. साथ ही कांगड़ा जिले के खुंदियां में एक नया विकास खंड कार्यालय भी खोला जाएगा. इस नव निर्मित विकास खंड के अंतर्गत 20 पंचायतें आएंगी. कैबिनेट मीटिंग में पंचायती राज विभाग के सुचारू संचालन के लिए विभिन्न श्रेणियों के 32 पदों पर भर्ती शुरू करने को भी स्वीकृति प्रदान की गई. राज्य में हिमाचली लोक संगीत और संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए सरकार ‘लता मंगेशकर स्मृति पुरस्कार’ भी शुरू करने का फैसला लिया गया. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related

International Yoga day पर आयुष मंत्रालय का #YOGATECHCHALLENGECONTEST

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस (International Yoga day) पर आयुष मंत्रालय...

केंद्रीय आयुष मंत्री का अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान का दौरा

केंद्रीय आयुष राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) प्रताप राव जाधव ने...

Nasyam चिकित्सा के जरिए किन किन बीमारियों से पाई जा सकती है निजात

इन दिनों स्वास्थ्य के लिए आज से जुकाम अधिकांश...