Morarji Desai National Institute of Yoga में हट योग सीखने का मौका

Date:

Morarji Desai National Institute of Yoga : अगर आप योग सिखकर उसे सिखाना चाहते हैं तो आपके लिए एक अच्छा मौका है। Morarji Desai National Institute of Yoga योग सीखने वालों के हटयोगा लेकर आया है। इस कोर्स में किसी भी उम्र का व्यक्ति एडमिशन ले सकता है। इसके लिए भारतीय स्टूडेंट की फीस 3 हज़ार और विदेशी स्टूडेंट की फीस 15 हज़ार रुपये है। एक महीने तक चलने वाली इस कोर्स की एडमिशन की अंतिम तिथि 29 जनवरी है।

मोरारजी देसाई राष्ट्रीय योग संस्थान के मुताबिक, जो कोई भी इस कोर्स के लिए एडमिशन लेना चाहता है, उसको राष्ट्रीय योग संस्थान की वेबसाइट पर एक लिंक मिलेगा जिसपर क्लिक करके वो एडमिशन ले सकता है। एडमिशन के लिए एक फोटो आईडी और एक फोटो भर चाहिए। साथ ही फीस भी एडवांस एक साथ ही भरनी होगी। हालांकि भारतीय स्टूडेंट के लिए यह फीस मात्र 3 हज़ार रुपये ही है। हालांकि यह नॉन रिफंडेबल है।

इस बार इस संस्थान ने 300 लोगों का बैच निकाला है, जिसके लिए दो सेंटर बनाए गए हैं, एक सेंटर तो सेंट्रल दिल्ली में राष्ट्रीय योग संस्थान में ही है, दूसरा सेंटर दिल्ली के लाजपत नगर के लाजपत भवन में रखा गया है। दोनों जगह ऑफलाइन और ऑनलाइन क्लासेज के लिए अलग अलग सेक्सन है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related

International Yoga day पर आयुष मंत्रालय का #YOGATECHCHALLENGECONTEST

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस (International Yoga day) पर आयुष मंत्रालय...

केंद्रीय आयुष मंत्री का अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान का दौरा

केंद्रीय आयुष राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) प्रताप राव जाधव ने...

Nasyam चिकित्सा के जरिए किन किन बीमारियों से पाई जा सकती है निजात

इन दिनों स्वास्थ्य के लिए आज से जुकाम अधिकांश...